Piramal Pharma में 20 फीसद हिस्सेदारी खरीदेगा Carlyle समूह, 3,700 करोड़ रुपये से अधिक का है सौदा

नई दिल्ली। वैश्विक निवेश से जुड़ी कंपनी Carlyle Group Inc करीब 49 करोड़ डॉलर (3,700 करोड़ रुपये से अधिक) में Piramal Pharma में 20 फीसद हिस्सेदारी खरीदेगी। Piramal Enterprises और Carlyle Group की ओर से जारी साझा बयान में कहा गया है कि इस सौदे से Piramal Pharma के ऑर्गेनिक और इन-ऑर्गेनिक ग्रोथ प्लॉन को मजबूती मिलेगी।

साझा बयान में कहा गया है कि सीएपी वी मॉरीशस लि. की संबद्ध इकाई CA Clover Intermediate II Investments ने पीरामल फार्मा लि. में 20 फीसद हिस्सेदारी के लिए इक्विटी पूंजी के निवेश को लेकर अपनी सहमति दी है। यह एक इंवेस्टमेंट फंड है, जिसका प्रबंधन और परामर्श Carlyle Group Inc की संबद्ध इकाइयों द्वारा किया जाता है।

पीरामल फार्मा में 20 फीसद हिस्सेदारी के लिए करीब 49 करोड़ डॉलर का निवेश किया जाएगा। हालांकि, इक्विटी इंवेस्टमेंट की अंतिम राशि का निर्धारण नेट डेब्ट, एक्सचेंज रेट और सौदे के समय तय शर्तों के हिसाब से प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इस सौदा के इस साल पूरा हो जाने की संभावना है।

पीरामल एंटरप्राइजेज के चेयरमैन अजय पीरामल ने इस संदर्भ में कहा कि इस सौदे से नए, आकर्षक और बढ़िया कारोबार को लेकर कंपनी की क्षमता का पता चलता है। उन्होंने कहा कि इस निवेश से कंपनी का बही-खाता और बेहतर होगा और कंपनी को आगे की रणनीति को लागू करने में मदद मिलेगी।

पीरामल ने कहा कि इस सौदे के बाद कंपनी में पीरामल एंटरप्राइजेज की हिस्सेदारी 80 फीसद रह जाएगी। उन्होंने कहा कि हमने पहले सार्वजनिक तौर पर कहा है कि मध्यम अवधि में हम PEL के दो बिजनेसेज को अलग-अलग करेंगे। यह उस दिशा में उठाया गया एक कदम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *