2003 वर्ल्ड कप के लिए 2019 विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ियों को गांगुली ने चुना पर Dhoni को खारिज किया

भारतीय क्रिकेटर्स इन दिनों मैदान से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए ये तमाम क्रिकेटर्स फैंस से जुड़े हुए हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, युजवेंद्रा चहल, शिखर धवन व मयंक अग्रवाल जैसे क्रिकेटर्स समय-समय पर इंस्टा लाइव चैट में हिस्सा लेते रहते हैं और कई जानकारियां साझा की हैं। अब मयंक अग्रवाल ने हाल की में एक नया शो बीसीसीआइ के आधिकारिक हैंडल पर शुरू किया है और इस बार इसमें गेस्ट के तौर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली शामिल हुए।

इस शो के दौरान मयंक ने गांगुली से कहा कि वो 2019 वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टीम से ऐसे तीन खिलाड़ियों का चयन करें जो उनकी कप्तानी में 2003 वनडे वर्ल्ड कप खेल सकते थे और इसका कारण भी बताएं। इस सवाल का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का चयन किया।

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा व विराट कोहली को चुना, लेकिन MS Dhoni के नाम पर उन्होंने गौर तक नहीं किया। हालांकि धौनी को लेकर उन्होंने कहा कि हालांकि मुझे सिर्फ तीन खिलाड़ी ही चुनने थे तो मैं विकेटकीपर के तौर पर राहुल द्रविड़ के साथ ही जाउंगा क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में काफी अच्छा काम किया था। आपको  बता दें कि गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया 2003 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 125 रन से हार मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *