Vikas Dubey encounter: एक हफ्ते से थी तलाश, गिरफ्त में आने के 24 घंटे के अंदर मारा गया विकास दुबे

नई दिल्ली। कानपुर गोलीकांड के मास्टरमाइंड विकास दुबे के मारे जाने की खबर सामने आ रही है. उज्जैन से जब यूपी एसटीएफ की टीम विकास दुबे को कानपुर ला रही थी, तब रास्ते में गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया. इसी दौरान विकास ने जब भागने की कोशिश की, तो पुलिस और गैंगस्टर के बीच मुठभेड़ हुई.

विकास दुबे की तलाश एक हफ्ते से की जा रही थी, लेकिन पुलिस की पकड़ से वो दूर ही रहा था. गुरुवार को अचानक वो उज्जैन के महाकाल मंदिर के बाहर मिला, जहां उज्जैन पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया. लेकिन गिरफ्त में आने के 24 घंटे के अंदर ही विकास दुबे के अब मारे जाने की खबर है.

कल से अबतक क्या हुआ???

– विकास दुबे को यूपी पुलिस हरियाणा और राजस्थान में तलाश रही थी, लेकिन वो मिला मध्य प्रदेश के उज्जैन में. गुरुवार सुबह करीब साढ़े सात बजे विकास दुबे महाकाल मंदिर पहुंचा, जहां उसने अंदर मंदिर के दर्शन किए.

– इसी दौरान किसी दुकानदार ने विकास दुबे को पहचाना, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी को सूचना दी गई. इसके बाद स्थानीय पुलिस को बुलाया गया.

– पुलिस ने मंदिर से बाहर आने पर विकास दुबे से पूछताछ की, उसकी आईडी मांगी. लेकिन वो नहीं दे पाया. विकास दुबे ने पुलिस के साथ बहस की.

– इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया. जब गैंगस्टर को पुलिस ले जा रही थी, तब वो जोर जोर से चिल्ला रहा था कि मैं विकास दुबे हूं..कानपुर वाला.

– शुक्रवार सुबह STF के काफिले के एक्सीडेंट की खबर आई. इसी दौरान विकास दुबे भागने लगा और एनकाउंटर में मारा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *