कप्तान बदलते ही इस खिलाड़ी का यू-टर्न, अब करना चाहता है टेस्ट में वापसी

इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं. मोईन इस साल नवंबर-दिसंबर में पाकिस्तान में होने वाली सीरीज में खेलना चाहते हैं. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच की कमेंट्री के दौरान मोईन ने इस बात की ओर इशारा किया है. मोईन ने कहा कि अगर टेस्ट सीरीज के लिए हेड कोच ब्रेंडन मैक्कुलम को उनकी जरूरत होती है, तो वह तैयार रहेंगे.

मोईन अली और मैक्कुलम साल 2018 में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया था. मोईन का मानना ​​​​है कि मैकुलम और बेन स्टोक्स की जोड़ी शानदार है. मोईन का यह भी मानना ​​है कि अगर उन्हें पूर्व आरसीबी टीममेट का फोन आता है. तो उन्हें उनके लिए काम करने में खुशी होगी. क्योंकि मोईन को लगता है कि उनका क्रिकेट मैक्कुलम और स्टोक्स की आक्रामक मानसिकता के अनुकूल होगा.

मोईन ने कहा, ‘वह (मैक्कुलम) बहुत टफ व्यक्ति हैं जिन्हें ना कहना बहुत कठिन होगा वह बहुत आश्वस्त हैं. सच कहूं तो मैं उनके और स्टोक्स के अंडर खेलना पसंद करूंगा. उन दोनों का कैरेक्टर शानदार है और वे बहुत एग्रेसिव हैं. मुझे लगता है कि मैं उनके क्रिकेट को थोड़ा और सूट करूंगा. उन्हें भी शायद यही लगता है.’

पिछले साल लिया था रिटायरमेंट

मोईन अली ने पिछले साल सितंबर में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. मोईन ने इंग्लैंड के लिए 64 मैचों में 2,914 रन बनाने के अलावा 195 विकेट लिए. इस ऑलराउंडर ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में पांच शतक जड़े. मोईन ने अभी अपना ध्यान पूरी तरह से व्हाइट बॉल क्रिकेट की ओर लगाया है. वह इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम में जगह पाने की उम्मीद कर रहे हैं.

इंग्लिश टीम 17 साल से पाकिस्तानी सरजमीं पर नहीं खेली है और इस साल के अंत में वह टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारत के पड़ोसी देश का दौरा करेगी. मोईन अली की पारिवारिक जड़ें पाकिस्तान से ही जुड़ी हुई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *