UP में दवाओं के नाम पर मची लूट, मरीजों की जान से हो रहा खिलवाड़, CM और स्वास्थ्य मंत्री को नहीं चिंता: अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने यूपी की स्वास्थ्य सेवाओं को लचर बताते हुए योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। सपा चीफ ने कहा कि बीजेपी सरकार में हर दिन नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग में दवाओं के नाम पर लूट मची है। मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इसकी मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री को कोई चिंता नहीं है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने दवाओं की खरीद में पिछले घोटालों की जांच को लेकर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि इन जांचों का नतीजा क्या हुआ। फिर नए-नए घोटाले उजागर हो रहे हैं, जिनमें बड़ों से लेकर छोटे तक की संलिप्तता है। यही वजह है कि दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

उन्होंने कहा कि अब ताजा मामला विटामिन-ए से जुड़ा है। विटामिन-ए सीरप की खरीद में बड़े पैमाने पर घोटाला सामने आया है। सरकारी अस्पतालों में विटामिन-ए की घटिया दवा सप्लाई की गई हैं। इसके पहले भी 16 करोड़ रुपये की घटिया दवाओं की खरीद का मामला सामने आया था। सरकार ने उसकी लीपापोती कर दी और जांच का कोई नतीजा सामने नहीं आया।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में वर्ष 2021-22 में राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम योजना के तहत जो सामानों की खरीद हुई है, उसमें भी लगभग 50 करोड़ रुपये का घपला हुआ है। कहा कि स्वास्थ्य विभाग के राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह ने एक फर्म की जांच के लिए पत्र लिखा था, जिस पर सब आंखें मूंदे बैठे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *