सूर्या-तिलक के तूफान में उड़ी वेस्टइंडीज, भारत ने दर्ज की धमाकेदार जीत

सूर्यकुमार यादव (44 गेंदों में 83) और तिलक वर्मा (37 गेंदों में नाबाद 49) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 अपने नाम कर लिया। भारत ने मंगलवार को  गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में 7 विकेट से धमाकेदार जीत हासिल की। वेस्टइंडीज ने 160 रन का टारगेट दिया, जिसे भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट खोकर चेज किया। भारत के लिए यह ‘करो या मरो’ मैच था। इस जीत के साथ पांच मैचों की टी20 सीरीज में बना हुआ है। वेस्टइंडीज फिलहाल 2-1 से आगे है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। डेब्यूटेंट यशस्वी जायसवाल (1) पहले ओवर में ओबेड मैककॉय का शिकार बन गए। शुभमन गिल (6) का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। उन्हें अल्जारी जोसेफ ने पांचवें ओव में अपना शिकार बनाया। यहां से सूर्यकुमार और तिलक ने मोर्चा संभाला और कैरेबियाई गेंदबाजों की जमकर बखिया उधेड़ी। दोनों ने तीसरी विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। सूर्या 13वें ओवर में अल्जारी के जाल में फंसे। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के मारे। तिलक ने कप्तान हार्दिक पांड्या (15 गेंदों में नाबाद 20) के साथ चौथे विकेट के लिए 43 रन की अटूट साझेदार की। हार्दिक ने विजयी छक्का लगाया। तिलक ने 4 चौके और 1 छक्का ठोका।
इससे पहले, वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मेजबान टीम के लिए सर्वाधिक रन ओपनर ब्रैंडन किंग (42) ने बनाए। उन्होंने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। किंग और काइल मेयर्स (25) ने पहले विकेट के लिए 55 रन जोड़े। कप्तान रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 40 रन बनाए। उन्होंने 19 गेंदों की पारी में एक चौका और 3 सिक्स जड़े। दूसरे टी20 में अर्धशतक जमाने वाले निकोलस पूरन ने 20 रन का योगदान दिया। भारत के लिए स्पिनर कुलदीप यादव ने 3 विकेट चटकाए। अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने एक-एक शिकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *