तिलक वर्मा ने पहली T20I फिफ्टी जड़कर रचा इतिहास, ऋषभ पंत का 5 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त, सूर्या को इस मामले में पछाड़ा

युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का बल्ला एक बार फिर बोला है। उन्होंने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक जमाया। तिलक ने दो अहम साझेदारियां की, जिससे भारत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। तिलक ने चौथे नंबर पर उतरने के बाद 41 गेदों में 51 रन की पारी खेली। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। यह तिलक की टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली फिफ्टी है। उन्होंने इस फिफ्टी के साथ इतिहास रच डाला है। उन्होंने भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत का एक पांच साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

बता दें कि तिलक पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 20 साल 71 दिन की उम्र में इस कारनामे को अंजाम दिया। वहीं, पंत ने 21 साल 38 दिन की उम्र में टी20 में फिफ्टी जमाई थी। लिस्ट में टॉप पर ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 20 साल 143 की उम्र में अर्धशतक ठोका था। बता दें कि तिलक ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले टी20 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। उन्होंने इस मैच में 39 रन बनाए थे। तिलक टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शुरुआती दो पारियों में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय प्लेयर हैं। उन्होंने दो मैचों में कुल 90 रन जोड़े और सूर्यकुमार यादव को पछाड़ दिया। सूर्या ने शुरुआती दो मुकाबलों में 89 रन जुटाए थे।
दूसरे टी20 की बात करें तो भारत ने गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टॉस जीतकर बैटिंग चुनी। भारत की शुरुआत खराब रही। शुभमन गिल 7 और सूर्यकुमार यादव 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्या रनआउट हुए। इसके बाद, ईशान किशन (27) और तिलक ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। वर्मा 16वें ओवर में अकील हुसैन का शिकार बने। संजू सैसमन (7) का बल्ला खामोश रहा। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 और अक्षर पटेल ने 14 रन का योगदान दिया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 152 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए अकील, अल्जारी जोसेफ और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *