विश्व कप भारत खेलने आएगी Pak टीम, पाकिस्तान सरकार ने दी मंजूरी: खिलाड़ियों की सुरक्षा का अलापा राग

भारत में होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शामिल होने का रास्ता साफ हो गया। पाकिस्तान सरकार ने अपनी टीम को भारत भेजने की मंजूरी दे दी है। इसको लेकर पाकिस्तान ने एक बयान में कहा गया है कि उसे अपने खिलाड़ियों की सुरक्षा की चिंता है। इसके लिए वह ICC और भारत के अधिकारियों से बात कर चुका है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने प्रेस विज्ञप्ति में कहा है, “पाकिस्तान लगातार कहता रहा है कि खेल को राजनीति के साथ नहीं जोड़ा जाना चाहिए। इसलिए, उसने आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में भाग लेने के लिए अपनी क्रिकेट टीम को भारत भेजने का फैसला किया है। पाकिस्तान का मानना है कि भारत के साथ द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति उसके अंतरराष्ट्रीय खेलों के रास्ते में नहीं आनी चाहिए।”

: PR NO. 1⃣6⃣7⃣/2⃣0⃣2⃣3⃣

Pakistan’s Participation in the Cricket World Cup.

https://t.co/FCfR33W68I pic.twitter.com/tT5fvIRUxv

— Spokesperson MoFA (@ForeignOfficePk) August 6, 2023

बयान में आगे कहा गया है, “पाकिस्तान का फैसला भारत के अड़ियल रवैये के विपरीत है। यह हमारे रचनात्मक और जिम्मेदार दृष्टिकोण को दर्शाता है, क्योंकि भारत ने एशिया कप के लिए अपनी क्रिकेट टीम को पाकिस्तान भेजने से इनकार कर दिया था। हालाँकि पाकिस्तान को अपनी क्रिकेट टीम की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता है। हम इन चिंताओं को लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) और भारतीय अधिकारियों को अवगत करा रहे हैं। हमें उम्मीद है कि भारत दौरे के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।”

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के शेड्यूल में हो सकता है बदलाव:

5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ICC वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान का पहला मैच छह अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड्स के खिलाफ होना है। तय शेड्यूल के अनुसार, भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होना है। हालाँकि इस मैच को 14 अक्टूबर को शिफ्ट किए जाने की संभावना है। इसके अलावा 12 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला पाकिस्तान का मैच भी शिफ्ट किया जा सकता है।

आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC WC 2023) के लिए पाकिस्तान का शेड्यूल: 6 अक्टूबर– पाकिस्तान vs नीदरलैंड, हैदराबाद; 12 अक्टूबर–पाकिस्तान vs श्रीलंका, हैदराबाद; 15 अक्टूबर– पाकिस्तान vs भारत, अहमदाबाद में; 20 अक्टूबर– पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु; 23 अक्टूबर– पाकिस्तान vs अफगानिस्तान, चेन्नई; 27 अक्टूबर– पाकिस्तान vs दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई; 31 अक्टूबर– पाकिस्तान vs बांग्लादेश, कोलकाता; 4 नवंबर– पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड बेंगलुरु;12 नवंबर– पाकिस्तान vs इंग्लैंड, कोलकाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *