अमेरिका में बढ़ाई गई भारतीय दूतावास की सुरक्षा, खालिस्तानी करने वाले हैं प्रदर्शन

एक ओर पूरा भारत स्वतंत्रता दिवस का उत्सव मना रहा है तो दूसरी ओर खालिस्तानी फिर से साजिश रच रहे हैं। वाशिंगटन में स्थित भारतीय दूतावास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। खुलासा हुआ है कि खालिस्तानियों ने दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन की योजना बनाई है। बीते कुछ समय से खालिस्तानी विरोध प्रदर्शन की आड़ में कई बार हिंसा को अंजाम दे चुके हैं।

#WATCH | USA: Security increased outside the Indian Embassy as Khalistanis plan a protest outside the Indian Mission in Washington DC. pic.twitter.com/dpcEN2lKrU

— ANI (@ANI) August 15, 2023

दूतावास में लगाई थी आग

जुलाई महीने में ही खालिस्तानियों ने अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को स्थित वाणिज्य दूतावास में आगजनी की थी। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया जिस कारण कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। अमेरिकी सरकार ने घटना की निंदा की थी और आरोपियों पर कार्रवाई करने की बात कही थी।

लंदन में दूतावास पर भी हमला
हाल ही में खालिस्तानियों ने लंदन में स्थित भारतीय उच्चायोग को भी निशाना बनाया था। इस प्रदर्शन में उच्चायोग के बाहर जमकर हिंसा की गई थी और तिरंगे का भी अपमान किया गया था। इस हिंसा के घटना की जांच एनआईए कर रही है। विभाग ने हिंसा में शामिल कई खालिस्तानियों की तस्वीरें भी जारी की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *