केशव मौर्य फिर बोले- सरकार नहीं सगंठन जिताता है चुनाव, OBC मोर्चा की बैठक में CM योगी के आने से पहले निकल गए दोनों डिप्टी सीएम

लखनऊ में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने एक बार फिर तेवर दिखाए. यहीं नहीं मुख्यमंत्री के आने से ठीक पहले चले गए केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक केशव प्रसाद चले गए.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.लखनऊ। उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा की प्रदेश कार्य समिति बैठक में सोमवार को उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने फिर से अपने तेवर दिखाये हैं. इस बैठक में सीएम योगी 4:00 बजे जैसे ही विश्वेश्वरैया सभागार में पहुंचने वाले थे, इससे ठीक पहले दोनों उपमुख्यमंत्री यहां से चले गए. दोनों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के आने का इंतजार भी नहीं किया. केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर संगठन को सरकार से बड़ा बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार नहीं पार्टी चुनाव जिताती है.

प्रदेश कार्य समिति की बैठक में अपने संबोधन में केशव प्रसाद मौर्य ने शुरुआत ही आजकल की मीडिया कवरेज को लेकर की. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में अपेक्षाकृत अधिक मीडिया आई है. वर्तमान में उनको लेकर चल रहे विवादों को लेकर केपी मौर्य ने कहा कि यह सब कुछ मीडिया और सोशल मीडिया की देन है. उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सोशल मीडिया के प्रपंचों पर ध्यान ना दें. मर्यादा में रहते हुए ऐसे किसी अफवाह का सोशल मीडिया पर जवाब जरूर दें.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि संगठन में ही सब कुछ बनता है. हम सभी आज जो कुछ है, वह संगठन के बल पर हैं. हमारी सरकार 2017 में नहीं थी, फिर भी हम जीते थे. साल 2024 में हमारी सरकार थी लेकिन हमने अति आत्मविश्वास मैं खराब प्रदर्शन किया है. जिससे स्पष्ट है कि सरकार के नहीं संगठन के हिसाब से चलना होगा. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2027 की अब पूरी तैयारी करनी होगी. केशव प्रसाद मौर्य ने कहा संगठन और सरकार एक दूसरे के पूरक हैं. उन्होंने कहा कि ‘जिन राज्यों में एनडीए की सरकार है और भाजपा का उपमुख्यमंत्री है. वहां कब कौन कार्यकर्ता बीजेपी का मुख्यमंत्री बन जाए क्या भरोसा?.

अखिलेश यादव पर भी हमला केशव प्रसाद मौर्य ने बोला. उन्होंने कहा कि आज अखिलेश यादव जब भी बोलते हैं तो उनको ले देकर मेरा नाम ही याद आता है. वे समाप्तवादी पार्टी के नेता हैं. भ्रम फैलाकर उन्होंने कुछ साइट जरूर जीत ली है मगर जिस PDA यहां तक पहुंचे हैं उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष के पद पर माता प्रसाद पांडेय को लाकर पिछड़े और दलित वर्ग के साथ बहुत बड़ा अन्याय किया है.

सीएम के आने से पहले ही चले गए दोनों डिप्टी सीएमइस हाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले ही केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक यहां से चले गए. दोनों ने मुख्यमंत्री के सामने बैठना गवारा नहीं किया. केशव प्रसाद मौर्य का संबोधन तब जारी था, जब मुख्यमंत्री आने वाले थे. उन्होंने मुख्यमंत्री के यहां आने की सूचना दी और इसके बाद में सभी से विदा लेकर चले गए. उनके पीछे-पीछे उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी चले गए.