लखनऊ में विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई; काली कमाई के आरोप में चीनी मिल के पूर्व MD के ठिकानों, होटल पर छापेमारी

शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक डीसी गुप्ता के खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की थी. माना जा रहा है कि इसकी पड़ताल के तहत ये कार्रवाई की गई है.

लखनऊ। यूपी विजिलेंस ने बुधवार को लखनऊ में बड़ी कार्रवाई की. विजिलेंस की टीम ने शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक डीसी गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की है. यह छापेमारी एडिशनल SP बबीता सिंह की टीम ने की है. शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक डीसी गुप्ता के खिलाफ विजिलेंस ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की थी. माना जा रहा है कि इसकी पड़ताल के तहत ये कार्रवाई की गई है.

विजिलेंस की टीम बुधवार को डीसी गुप्ता के यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित गोमतीनगर के विजयंत खण्ड स्तिथ आवास और निजी होटल में छापा मारने के लिए पहुंची थी. यहां टीम डीसी गुप्ता और उनके परिवार से जुड़ी संपत्तियों का ब्योरा खंगाल रही है. इसके अलावा उनके बैंक खातों का भी ब्योरा निकाल रही है. दरअसल, शासन के आदेश पर डीसी गुप्ता के खिलाफ 25 जुलाई को विजिलेंस ने केस दर्ज किया था.

आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज होने के बाद विजिलेंस की टीम शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक के खिलाफ जांच करने में जुट गई थी. इसी जांच-पड़ताल के तहत बुधवार को एएसपी बबीता सिंह की टीम ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की है. शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक के ठिकानों पर क्या-क्या मिला है अभी इसकी जानकारी विजिलेंस की ओर से नहीं दी गई है. विजिलेंस की कार्रवाई शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक के ठिकानों पर जारी है.