अयोध्या गैंगरेप केस: मायावती ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना, पूछा ये बड़ा सवाल

यूपी के अयोध्या गैंगरेप केस में अब सियासत तेज हो गई है। गैंगरेप केस में अखिलेश यादव के बयान पर अब मायावती की प्रतिक्रिया सामने आ गई है। जिसमें मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव से बड़ा सवाल किया है।

अखिलेश ने कहा कि इस कुकृत्य के मामले में जिन पर भी आरोप लगा है। उनका DNA टेस्ट कराकर इंसाफ का रास्ता निकाला जाए। न कि केवल आरोप लगाकर सियासत की जाए। जो भी दोषी हो उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए। लेकिन अगर DNA टेस्ट के बाद आरोप झूठे साबित हों तो सरकार के संलिप्त अधिकारियों को भी न बख्शा जाए। यही न्याय की मांग है।

समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर कहा है सरकार मामले में पीड़िता की मदद करने की जगह सपा को बदनाम करने की साजिश में लगी है। सरकार पीड़िता को तत्काल 20 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता प्रदान करे।

बसपा प्रमुख ने व्यक्त की तीखी प्रतिक्रिया

तो दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई उचित। लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का DNA टेस्ट होना चाहिए। इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं?

बसपा प्रमुख मायावती ने आगे कहा कि यूपी में अपराध नियंत्रण और कानून-व्यवस्था में भी खासकर महिला सुरक्षा व उत्पीड़न आदि को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच अयोध्या और लखनऊ आदि की घटनाएं काफी चिंचित करने वाली है। सरकार इनके निवारण के लिए जाति-बिरादरी और राजनीति से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाए तो बेहतर है।

मोईद के घर पर चला CM योगी का बुलडोजर

योगी सरकार ने अयोध्या गैंगरेप केस के आरोपी मोईद खान के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है। प्रशासन की टीम आरोपी मोईद खान के घर पर बुलडोजर चला दी। इसके अलावा मोईद खान की बेकरी को सील कर दिया गया है।