स्वास्थ्य शिविर में बच्चों और महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण, योगाभ्यास और सांस्कृतिक गतिविधियाँ आयोजित

लखनऊ, गोसाईगंज। इनर व्हील क्लब ऑफ लखनऊ ट्रांस गोमती जिला-312, लघु उद्योग भारती अवध प्रांत लखनऊ महिला इकाई और 32 पर्ल्स मल्टी-स्पेशलिटी डेंटल क्लिनिक लखनऊ के संयुक्त तत्वावधान में कोरियानी ग्राम, पंचायत घर में एक दिवसीय दंत चिकित्सा और योग शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में करीब 200 बच्चों और महिलाओं ने भाग लिया।

शिविर के दौरान बच्चों और महिलाओं का मुफ्त में दंत स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और उन्हें दांत साफ करने के सही तरीके सिखाए गए। इसके अलावा योगाभ्यास का आयोजन किया गया और वृक्षारोपण भी किया गया। सांस्कृतिक गतिविधियों के अंतर्गत नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों को उपहार दिए गए और विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। महिलाओं को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उन्हें सैनिटरी पैड्स भी वितरित किए गए।

शिविर के सफल आयोजन के लिए इनर व्हील क्लब की चार्टर अध्यक्ष श्रीमती रीता मित्तल और वर्तमान अध्यक्ष श्रीमती ममता सिन्हा ने राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के दंत चिकित्सा विभाग की प्रोफेसर डॉ. शैली महाजन और योग विशेषज्ञ श्री ओम नारायण अवस्थी का विशेष आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर श्रीमती किरण, श्रीमती कल्पना साहू, श्रीमती किरण प्रधान, बीके प्रियता कुमार, डॉ. आकांक्षा श्रीवास्तव, डॉ. शिखा वर्मा, डॉ. मुग्धा महाजन, सुश्री वर्तिका, वंश और श्री सुजीत भी उपस्थित रहे।