सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों को आजीवन कारावास और एक करोड़ रुपये तक होगा जुर्माना

लखनऊ। उत्तर प्रदेश आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती की लिखित परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। सयुंक पुलिस आयुक्त अमित वर्मा व पुलिस उपायुक्त मुख्यालय आर एन सिंह ने प्रेस वार्ता कर विस्तृत जानकारी दी है। परीक्षा को लेकर पुलिस ने कड़ी तैयारी की है। इस बार परीक्षा में यदि कोई गड़बड़ी करता पाया गया तो उसके खिलाफ आजीवन कारावास से लेकर एक करोड़ रुपये तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

इस बार पुलिस का सारा फोकस साल्वर और नकल माफिया पर है। परीक्षा के पहले ग्रैंड रिहर्सल करके कमिश्नरेट लखनऊ की पुलिस ने तैयारियों को अंतिम रूप से परख भी लिया है। इस बार होने वाली परीक्षा में शहर के 81 केंद्रों पर कुल 39072 अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा विभिन्न केंद्रों पर 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को होने जा रही है।

वहीं पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें उन्होंने परीक्षा की तैयारियों को लेकर बारीकी से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये थे कि परीक्षा को लेकर कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए हर एक छोटे-छोटे पहलुओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। योगी की मंशा के अनुरूप परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।