रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया की बाउंसी पिच पर क्यों बनेंगे सफल भारतीय बल्लेबाज, इंग्लिश दिग्गज ने बताई वजह

टीम इंडिया को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, लेकिन दोनों देशों के बीच होने वाले इस क्रिकेट सीरीज का इंतजार दुनिया के हर क्रिकेट फैंस और क्रिकेटर्स को है। इनमें इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल आर्थरटन भी इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। उनकी नजर सबसे ज्यादा इस बात पर है कि भारत जब इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया जाएगा तो स्टीव स्मिथ के खिलाफ उसकी रणनीति क्या होगी। वो स्मिथ जैसे बल्लेबाजों के लिए क्या रणनीति बनाते हैं।

पिछली बार भारत जब 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे पर गया था तो स्मिथ और डेविड वार्नर एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। भारत ने उस बार चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-1 से जीतकर पहली बार आस्ट्रेलियाई धरती पर सीरीज अपने नाम की थी। आर्रथटन ने सोनी टेन के कार्यक्रम पिट स्टॉप में कहा कि मैं यह देखने के लिये बेहद उत्सुक रहूंगा कि भारत उसके स्मिथ के लिए कैसी रणनीति बनाता है। उसकी बल्लेबाजी का अलग तरीका है। वह अपरंपरागत है लेकिन मैं उसकी बल्लेबाजी देखने का आनंद लेता हूं।

आर्थरटन का इसके साथ ही मानना है कि रोहित शर्मा स्ट्रोक खेलने की अपनी क्षमता के कारण आस्ट्रेलिया की उछाल वाली पिचों पर सफल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को देखने में मुझे इसलिए आनंद आता है क्योंकि वे मुझे बेहद स्वाभाविक लगते हैं। उन पर कोई तकनीकी अपनाने के लिये दबाव नहीं बनाया जाता है। इसके लिये रोहित शर्मा से बेहतर उदाहरण नहीं हो सकता है। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *